Gram Panchayat Haminpur Pilani Jhunjhunu

Haminpur

Gram Panchayat

BITS Admissions 2021

बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट्स), पिलानी एक प्रमुख उच्च शिक्षा संस्थान और यूजीसी अधिनियम की धारा 3 के तहत एक डीम्ड विश्वविद्यालय है जो इंजीनियरिंग, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, फार्मेसी, प्रबंधन और मानविकी में डिग्री कार्यक्रम प्रदान करता है।

केवल वे छात्र जो 2021 में 12वीं कक्षा की परीक्षा दे रहे हैं या जिन्होंने 2020 में 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे बिटसैट-2021 परीक्षा में बैठने के पात्र हैं।

परीक्षा का नाम: बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस एडमिशन टेस्ट

सामान्य रूप से बोला जाना वाला नाम: बिटसैट (BITSAT)

बिटसैट आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 जून, 2021 (5 PM)

परीक्षा का आयोजक: बिट्स, पिलानी (Birla Institute of Science and Technology, Pilani)

बिटसैट 2021 आधिकारिक वेबसाइट: https://www.bitsadmission.com (यह वेब साइट पिलानी कैंपस, गोवा कैंपस और बिट्स, पिलानी के हैदराबाद कैंपस में ऑन-कैंपस डिग्री प्रोग्राम के लिए प्रवेश के तौर-तरीकों का वर्णन करती है।)

परीक्षा का स्तर: यूनिवर्सिटी स्तर

एडमिशन कोर्स: यूजी इंजीनियरिंग कोर्सेज

परीक्षा का मोड: ऑनलाइन

प्रति वर्ष एप्लीकेशन/ आवेदन: करीब 3 लाख

पात्रता मापदंड:

1. बी.फार्मा को छोड़कर बिट्स के किसी भी प्रथम डिग्री कार्यक्रम में प्रवेश के लिए: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त केंद्रीय या राज्य बोर्ड से 10 + 2 प्रणाली की 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए या इसके समकक्ष भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित (पीसीएम) और पर्याप्त होना चाहिए अंग्रेज़ी में महारत।
2.बी.फार्मा में प्रवेश के लिए: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त केंद्रीय या राज्य बोर्ड से 10 + 2 प्रणाली की 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए या इसके समकक्ष भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान (पीसीबी) और अंग्रेजी में पर्याप्त प्रवीणता होनी चाहिए। हालांकि पीसीएम वाले उम्मीदवार भी फार्मेसी कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सभी कार्यक्रमों में प्रवेश नीचे दी गई शर्तों के अधीन है:

उम्मीदवार को भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित विषयों में न्यूनतम 75% अंक प्राप्त करना चाहिए (यदि उसने बिटसैट में गणित लिया है) या भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान विषयों में न्यूनतम 75% अंक (यदि वह / वह / वह भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित / जीव विज्ञान विषयों में से प्रत्येक में कम से कम 60% अंकों के साथ, 12 वीं की परीक्षा में BITSAT में जीव विज्ञान लिया है।

संपर्क करें : BITSAT-2021 से संबंधित प्रश्नों के लिए, आप इस पर मेल कर सकते हैं: bitat2021@pilani.bits-pilani.ac.in या नीचे दिए गए नंबरों पर सोमवार-शुक्रवार सुबह 9 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और दोपहर 2:00 से शाम 5.00 बजे तक कॉल करें।

प्रवेश कार्यालय, बिट्स-पिलानी: 01596-242205, 01596-255330

 

Add comment