Gram Panchayat Haminpur Pilani Jhunjhunu

Haminpur

Gram Panchayat

कैसे बनेगा हिंदुस्तान विकसित देश ?

कुछ समय अपने देश के लिये निकलिये और ईस लेख को पुरा पढ़ें, अगर सही लगे तो शेयर जरुर करे ।

आज टेलीविजन पर भाजपा अध्यक्ष माननिय अमित शाह जी को कहते हुए सुना की उत्तर प्रदेश में जीत के बाद अब गुजरात और हिमाचल मे होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरु करेगै ।

साथ मे यह भीं कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जनता के समक्ष एक विचार रखा है कि पुरे देश मे निम्न दर्जे से लेकर उच्च दर्जे तक के चुनाव एक ही समय मे होने चाहिए ।

यह विचार देश हित मे कितना सही साबित हो सकता है, यह लेख सिर्फ इसी लिये लिखा है ।

अगर ऐसा हो जाये तो हमारे देश के नेता एक चुनाव खत्म होते ही अगले चुनाव की तैयारी मे ना लग कर पुरे पाँच साल में देश के लिये कुछ करने का विचार अपने दिमाग मे ला कर देश हित मे कुछ कर सकते है ।

इस देश का सरकारी कर्मचारी चुनावो के भ्रष्ट माहौल से निकल कर देश के लिये कुछ अच्छा सोच कर देश के विकास मे अपना योगदान दे सकता है ।

चुनावो मे लगने वाला लाखो करोड़ों रुपया देश के विकास मे लग सकता है ।

चुनाव मे जीत के बाद पटाखो से होने वाले वायु प्रदूषण से छुटकारा मिल सकता है । चुनावी रैलियों की वजह से शहरो मे लगने वाले यातायात जाम से छुट्कारा मिल सकता है ।

चुनावी नतिजो के इंत्जार मे टेलीविजन के सामने बैठकर समय व्यतीत करने की बजाय कुछ अच्छी बातो के बारे मे विचार किया जा सकता है । जनता चुनावी माहोल मे आपसी वाद विवाद से बाहर निकल कर अपने गांव, शहर और देश के विकास के बारे मे सोच सकती है ।

एक अध्यापक अपनी चुनावी बुथ पर लगने वाली उसकी डयूटी की चिंता ना करने की बजाय स्कुल मे बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की सोच सकता है । पुलीस, अर्ध सैनिक बल और सेना चुनावो के समय जगह – जगह भटकने के बजाय एक जगह पर रहकर अच्छे मानसिक संतुलन के साथ देश की हिफाजत कर सकते है ।

असामाजिक तत्वो द्वारा चुनावो के समय करने वाले जातिगत भेदभाव और हिंसक कार्यो से छुटकारा मिल सकता है । चुनावो मे होने वाले दंगा फसाद और खौफनाक माहौल से छुट्कारा मिल सके ।

आइये हम सब मिल कर इस सोच का समर्थन करे और एक ही समय पुरे देश मे चुनाव कराने की अपील करे ताकी यह विधेयक जल्द से जल्द पारित हो । अगर यह लेख पसंद आया हो तो शेयर जरुर करे ।

 

“एक हिंदुस्तान - एक चुनाव”

 

धन्यवाद

डिजिटल विलेज टीम,

ग्राम पंचायत हमीनपुर

Comments (1) -

  • Ajay Singh

    3/19/2017 7:26:09 AM | Reply

    Media isko pasand nahi kregi.... Kyunki unki tto isi se TRP banti h.

Add comment