Gram Panchayat Haminpur Pilani Jhunjhunu

Haminpur

Gram Panchayat

Vikas Jakhar CRPF Cobra Jhunjhunu will be honored with Shaurya Chakra

झारखंड में, नक्सली हमले में सात नक्सलियों को मारकर अपने साथियों की जान बचाने और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद कर अदम्य साहस दिखाने वाले, जाखड़ों का बास झुंझुनूं निवासी विकास जाखड़ को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाएगा।

विकास वर्तमान में सीआरपीएफ (कोबरा) रांची, झारखंड में सहायक कमांडेंट पद पर कार्यरत हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्र झारखंड में 23 नवम्बर 2016 को लातेहार जिले के करमडीह गांव के समीप सर्च ऑपरेशन चला था। जिसकी अगुवाई विकास जाखड़ कर रहे थे।


सुबह साढ़े सात बजे सर्च के दौरान नदी के समीप घात लगाए 60-70 नक्सलियों ने कोबरा की टुकड़ी पर अचानक हमला कर दिया। जिसमें कोबरा के तीन कमांडो नदी के बीच दुश्मन की फायरिंग में फंस गए। इस दौरान विकास ने बिना समय गवाएं व जान की परवाह किए बिना अपने साथियों की जान बचाने के लिए नक्सलियों पर धावा बोल दिया और उन पर हावी हो गए।


विकास जाखड़ ने सात नक्सलियों को मार गिराया। इन्होंने अपने साथियों की जान ही नहीं बचाई, बल्कि भारी मात्रा में गोला-बारूद एवं हथियार भी जब्त कर बहादुरी दिखाई। पिता रतिराम जाखड़ व माता संतोष देवी के इस होनहार लाडले विकास की इस बहादुरी के लिए इन्हें शौर्य चक्र दिया जाएगा।


शौर्यचक्र मिलने के बाद चूरू कलक्ट्रेट में राजस्व लेखाधिकारी के पद पर कार्यरत रतिराम जाखड़ ने बताया कि बेटे की बहादुरी पर गर्व हो रहा है। मोतीलाल कॉलेज से पीजी करने वाले विकास का सीआरपीएफ में वर्ष 2013 में चयन हुआ। पहली पोस्टिंग कुपवाड़ा में हुई। उसके बाद कोबरा टीम के लिए चयन कर लिया गया। इस दौरान पूरे परिवार ने सपोर्ट किया। विकास का छोटा भाई रेस्टोरेंट चलाते हैं जबकि पत्नी सुमन राजकीय खेतान अस्पताल में जीएनएम है।

Add comment